पुलिस के जियो खुलकर, नशा मुक्ति अभियान में जुड़े संगठन, सफाई कर दिया नशा मुक्त होने का संदेश

पुलिस विभाग द्वारा प्रारंभ नशा मुक्ति अभियान, जिओ खुलकर में अब सामाजिस व स्कूली संगठन भी जुडऩे लगे है। नागरिकों को नशा मुक्त होने का संदेश देने के लिए संगठनों द्वारा पुलिस महकमे के साथ सफाई अभियान चलाया। दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता तथा उप पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी के संयुक्त आव्हान पर यह अभियान प्रारंभ किया गया है। रविवार को एसपी प्रखर पांडेय, शहर एसएसपी रोहित झा, ग्रामीण एसएसपी लखन पटले के सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में भिलाई के जयंती स्टेडियम क्षेत्र में यह पहल की गई।

दुर्ग (छत्तसीगढ़)। जिओ खुलकर अभियान की शुरुआत दुर्ग पुलिस ने 7 जुलाई को तितुरडीह से की थी। अभियान में दुर्ग पुलिस व समाज कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग के साथ कल्याणी संस्था, ब्रह्माकुमारीज, गायत्री परिवार, जनसुनवाई फाउंडेशन जैसी गैर सरकारी संस्थाओं ने भी भागीदारी दर्ज कराई थी। रविवार को नशे के खिलाफ पुलिस विभाग द्वारा चलाये जा रहे जियो खुलकर अभियान के तहत जयंती स्टेडियम, भिलाई मैदान में विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर मैदान की सफाई की गई। कार्यक्रम का उद्देश्य मैदान में फैली हुई गंदगी को साफ करना था। इस क्षेत्र से नशापान कर डिस्पोजल गिलास, शराब की बोतल, सिगरेट व गुटखे के पाउच, नशे वाली दवाई की बोतल व रैपर, खाने के रैपर, पानी पाउच के प्लास्टिक आदि को एकत्रित कर नष्ट किया गया।
इस अवसर पर सीएसपी विवेक शुक्ला ने कहा कि नशे की बढ़ती प्रवृति के लिए प्रशासन को दोष दिया जाता है। जबकि समाज का भी दायित्व है कि इन सानमाजिक बुराईयों के खिलाफ अभियान चलाया कर इस पर रोक लगाई जाए। सामाजिक बुराइयों के प्रति सजग व सतर्क रहे और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर नशामुक्त व स्वच्छ जिले के निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। कार्यक्रम में कल्याणी नशा मुक्ति व पुनर्वास केंद्र के अजय कुमार ने भी अपने विचार रखे। रविवार को सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान में कल्याणी नशा मुक्ति व पुनर्वास केंद्र से अजय कुमार, प्रजापिता ब्रम्हकुमारी से बीके बेनी भाई, दबंग स्वच्छता टीम से देवेश, मास्टर एथेलीट से रमेश सिंग, गोल्डन फेदर वेलफेयर फाउंडेशन से सोनाली देशमुख, जान सुनवाई फाउंडेशन से संजय मिश्रा ने सफाई के लिए अपने साथियों के साथ श्रमदान किया।

You cannot copy content of this page