पेमेंट नहीं मिलने से नाराज सुरक्षा गार्ड ने ही लगाई स्कूल में सेंध, 11 कंप्यूटर किए पार, बेचने की फिराक में चढ़ा पुलिस के हत्थे

स्कूल में प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सुरक्षा के लिए तैनात किए गए गार्ड ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। सुरक्षा ड्यूटी के लिए मिलने वाले पेमेंट का प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा भुगतान नहीं किए जाने से नाराज होकर गार्ड द्वारा इस वारदात को अंजाम दिए जाने की जानकारी सामने आई है। रायपुर में हुई इस चोरी की वारदात का खुलासा दुर्ग पुलिस ने किया है। आरोपी द्वारा स्कूल से चुराए गए कंप्यूटर को बेचने का प्रयास किए जाने के दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके कब्जे से लगभग 4 लाख 50 हजार रु. के 11 इनबिल्ट कंप्यूटर, एलईडी बरामद किए गए है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा लिए गए काम का पेमेंट नहीं किए जाने सा नाराज होकर चोरी किए जाने का यह मामला रायपुर के रियान इंटरनेशनल स्कूल से संबंधित है। स्कूल से 11 इनबिल्ट कंप्यूटर पर यहां तैनात पूर्व सुरक्षा गार्ड ने हाथ साफ कर दिया था। लगभग एक माह पूर्व हुई चोरी की इस वारदात का खुलासा दुर्ग पुलिस के हत्थे चढ़े मूलरुप से ओडिसा निवासी अनीद बडाईक (35 वर्ष) ने किया है। अनीद इन कंप्यूटर को बेचने का प्रयास कर रहा था, इसी दौरान पद्मनाभपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह लगभग 4 वर्षो से रायपुर के रियान इंटरनेशनल स्कूल में प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहा था। इस काम का प्लेसमंट एजेंसी से नियमित वेतन नहीं मिलने के कारण उसने जून माह में नौकरी छोड़ दी थी। उसका आरोप है कि प्लेसमेंट एजेंसी पर उसका 50 से 60 हजार रु. की वेतन राशि बकाया है। जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा है।
पेमेंट नहीं मिलने के चलते अनीद बडाईक ने जून माह में प्लेसमेंट एजेंसी के पास से काम छोड़ दिया था। जिसके बाद उसने स्कूल में चोरी की योजना बनाई। योजना को अमल में लाते हुए उसने स्कूल की कंप्यूटर लैब में रखे 11 इनबिल्ट कंप्यूटर, एलईडी पर हाथ साफ कर दिया। इन कंप्यूटर को बचने की फिराक में अनीद मीनाक्षी नगर में रहकर ग्राहक तलाश रहा था कि इसकी भनक पुलिस को लग गई और वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार धु्रव तथा पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी हरप्रसाद पांडेय द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में रायपुर से लगभग एक माह पूर्व हुई इस चोरी की खुलासा हुआ। नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि आरोपी के कब्जें से चोरी के कंप्यूटर एलईडी बरामद कर लिए गए है। जिनकी कीमत लगभग साढ़े चार लाख रु. है। उन्होंने बताया कि इस वारदात के बाद आरोपी अनीद ने आदर्श नगर में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने का असफल प्रयास किया था। आरोपी को खिलाफ कार्रवाई कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायायिक अभिरक्षा के तहत जेल भेज दिया गया है।

You cannot copy content of this page