शासकीय जमीन पर कब्जा कर धडल्ले से चल रहा था कबाड़ का कारोबार, आयुक्त आईएएस तिवारी के निर्देश पर चली जेसीबी

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर की सीमा पर स्थित बघेरा वार्ड के इंदिरा नगर में शासकीय जमीन पर कब्जा कर संचालित कबाड़ के कारोबार को निगम प्रशासन द्वारा बेदखल किया गया। यह कारोबार सुलभ शौचालय के पास मौजूद जमीन को घेर किया जा रहा था। निगम आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी के निर्देश पर जमीन को निगम अमले द्वारा जेसीबी चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया।

इंदिरा नगर, बघेरा वार्ड 56 में सुलभ शौचालय के पास इमरान नामक व्यक्ति द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जा कर कबाड़ का कारोबार किए जाने की शिकायत निगम प्रशासन को मिली थी। इमरान द्वारा अवैध कब्जा कर यह कारोबार लंबे समय से किया जा रहा था। निगम आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी की जानकारी में यह शिकायत आने पर निगम के प्रशासनिक अमले को भौतिक सत्यापन कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जिस पर अमले ने मौके पर जाकर द्वारा कब्जाधारी को भू-स्वामित्व तथा कारोबार के संचालन संबंधीस दस्तावेज की मांग की गई। कब्जा धारी द्वारा किसी प्रकार का दस्तावेज पेश नहीं किए जाने पर बेदखली की कार्रवाई की गई। जेसीबी चलाकर अवैध निर्माण तोड़कर कब्जा में लिया गया।

आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी के नेतृत्व में भवन अधिकारी गिरीश दीवान,स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, सहायक भवन निरीक्षक विनोद मांझी, सहायक बाजार अधिकारी थानसिंह यादव, ईश्वर वर्मा, भुवन दास साहू, मनोहर गोस्वामी, संकेत धर्माकर सहित कोतवाली पुलिस टीम मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

You cannot copy content of this page