Team India : भारतीय T-20 टीम के नए कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पांड्या !

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान बन सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार हार्दिक से इस बारे में बात की गई है और उन्हें जवाब देने के लिए कुछ दिन का समय मांगा है। फिलहाल इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक को कप्तानी मिलना तय है। हार्दिक इससे पहले भी रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। इस साल 27 मैच की 25 पारियों में हार्दिक ने 33.72 की औसत से 607 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक और 71* का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर शामिल है। उन्होंने इस साल टी20 में 20 विकेट भी लिए हैं। साथ ही इस साल तीन वनडे मैचों में, उन्होंने दो पारियों में 71* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 100 रन बनाए हैं। उन्होंने इस साल वनडे में छह विकेट भी लिए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक को कप्तानी मिलना तयन्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी कर सकते हैं। इस सीरीज का दूसरा मैच पुणे (पांच जनवरी) और और तीसरा मैच राजकोट (सात जनवरी) में होगा। खबरों के अनुसार रोहित शर्मा को अंगूठे की चोट से उबरने में और समय लग सकता है।

हालांकि, यह साफ नहीं है कि वह (रोहित) टी20 कप्तानी से हटेंगे या यह मामला फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।साल 2023 में भारत को सिर्फ छह टी20 मैच खेलने हैं। इस साल वनडे विश्व कप होने के कारण अधिकतर सीरीज वनडे फॉर्मेट में खेली जाएंगी। रोहित 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय मैनेजमेंट के प्लान में नहीं हैं। ऐसे में हार्दिक को नया कप्तान बनाया जा सकता है।

बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने कहा “पहला T20 वानखेड़े में है, जो रोहित का घरेलू मैदान है। चयनकर्ता और बीसीसीआऊ सचिव (शाह) उन्हें विदाई टी20 मैच क्यों नहीं देते हैं और भारतीय टीम के नेतृत्व एक शानदार बदलाव करें?”

You cannot copy content of this page