ट्रेन में प्लेन जैसी सुविधाएं, किराया 50 फीसदी कम, जल्द पटरियों पर दौड़ेगी तेजस

फ्लाइट्स जैसी सुविधाओं से युक्त तेजस एक्सप्रेस जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएगी। बेहतर सुविधाएं होने के बावजूद इसका किराया फ्लाइट के किराए की तुलना में आधा होगा। पहली तेजस एक्सप्रेस को लखनऊ से दिल्ली के बीच अक्टूबर माह से चलाने का निर्णय लिया गया है।

नई दिल्ली। लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में मंगलवार को छोड़कर शेष छह दिन चलेगी। गाजियाबाद और कानपुर में इसका ठहराव होगा। अन्य तेजस ट्रेन, जो आईआरसीटीसी द्वारा भी संचालित की जाएगी, अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस के दिसंबर में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। यह पहली बार है कि आईआरसीटीसी पूरी तरह से ट्रेन सेवाओं का प्रभारी होगा। ट्रेन का किराया उसी मार्ग पर चलने वाली उड़ानों से 50 फीसदी कम होगा। इस ट्रेनें में न तो यात्रियों के लिए कोई रियायत होगी और  न ही कोई कोटा। पांच वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को कोई रियायत नहीं दी जाएगी और उनसे पूर्ण किराया भी लिया जाएगा।
इन सुविधाओं से लैस होगी तेजस
तेजस एक्सप्रेस पर बोर्ड विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी मनोरंजन व जानकारी स्क्रीन, वाई-फाई की सुविधा है, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, व्यक्तिगत पढ़ने के लिए रोशनी, मॉड्यूलर जैव शौचालय और फिटिंग सेंसर नल होगा।

You cannot copy content of this page