सफाई व्यवस्था में कोताही, 4 का कटा वेतन

शहर की सफाई व्यवस्था में कोतही बरतने की गाज चार सुपरवाइजर पर गिरी है। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने इन्हें चेतावनी देते हुए एक दिन की वेतन कटौती किए जाने का आदेश दिया है। वहीं सफाई कामगारों को हर घंटे में निष्ठा एप पर अपनी उपस्थित दर्ज कराने का निर्देश भी आयुक्त ने दिया।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शुक्रवार को निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में मौजूद गंदगी पर निगम आयुक्त बर्मन ने नाराजगी जाहिर की। इन क्षेत्रों में सफाई के लिए जिम्मेदार मुख्य स्वच्छता निरीक्षक सहति सफाई दरोगा व सुपरवाइजरों का एक दिन का वेतन काटे जाने का आदेश उन्होंने दिया है। इनमें मुख्य स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंग भुपाल, सफाई दरोगा सुरेश भारतीय, सुपरवाइजर आशीष बघेल, राजेश गुप्ता, आर. कोडऱैया, संतोष गाड़ा शामिल है। इन कर्मचारियों को 3 दिन के अंदर कारण बताने का नोटिस भी जारी किया गया है।
7 से वसूला 7200 रु. जुर्माना
निगम क्षेत्र में गंदगी करने व प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने वालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की है। सात लोगों पर 7 हजार 200 रु. का जुर्माना लगाकर वसूली की गई। स्वास्थ्य अधिकारी उमेश कुमार मिश्रा, स्वच्छता निरीक्षक मेनसिंग मंडावी, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंह भुपाल द्वारा संयुक्त रुप से यह कार्रवाई की गई। दुकान का मेडिकल वेस्ट खुले में फेंकने के आरोप में गिरधारी नाला के पास डॉ. जितेन्द्र कंसारी व जितेन्द्र कुमार 1000-1000 हजार रु. का जुर्माना वसूल किया। वहीं। पोटिया चौक के पास ब्रजभूषण यादव द्वारा पान ठेला का कचरा आम रास्ते पर फैलाने पर 500 रु. का जुर्माना लगाया गया। पोटियकला वार्ड चौक के पास साजिद कुरैशी, शहजाद अहमद, कावेन्द्र साहू, राजेन्द्र जायसवाल को शराब भट्टी अहाता के पास प्रतिबंधित पॉलीथिन में सामान बेचने के चलते 4700 रु. की जुर्माना राशि से दंडि़त किया गया।

You cannot copy content of this page