भारत माता का अपमान, कल प्रदेश भर में एनएसयूआई पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह का जलाएगी पुतला

रायपुर (छत्तीसगढ़)। भाजपा के जेल भरो आंदोलन के दौरान कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहा है। एनएसयूआई ने सोमवार को प्रदेश भर में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पुतला जलाने की घोषणा की है। संगठन का आरोप है कि भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखकर अपमानित करने के विरोध में यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

बता दें कि राजनांदगांव में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम के दौरान भारत माता की तस्वीर को जमीन पर नजर आने से यह विवाद पैदा हुआ है।इस मुद्दे पर एनएसयूआई ने कुछ दिनों पहले डॉ. रमन सिंह को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की थी। पांच दिन बीत जाने पर भी उन्होंने माफी नहीं मांगी। अब सोमवार को प्रदेश के प्रत्येक जिलों में एनएसयूआई के कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेंगे।
एनएसयूआई ने रमन सिंह को काला झंडा दिखाने की भी चेतावनी दी है। संगठन की ओर से पिछले सप्ताह कहा गया कि रमन सिंह अगर माफी नहीं मांगते तो उनके हर कार्यक्रम में काला झंडा दिखाया जाएगा।
यह है विवाद का कारण
भारत माता की जिस तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हुआ है,वह खुद डॉ. रमन सिंह ने ही सोशल मीडिया पर डाली थी। यह राजनांदगांव के टेड़ेसरा में हुए भाजपा के एक आयोजन की फोटो थी। इसमें डॉ. रमन सिंह भाषण देते दिख रहे हैं। उनकी बाई ओर एक फोटो फ्रेम भी है जिसके केंद्र में भारत माता की तस्वीर बनी है। भाजपा के पितृ पुरुषों दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर भी है। यह फोटो फ्रेम जमीन पर आड़ा रखा हुआ है।

You cannot copy content of this page