निजीकरण का विरोध : कर्मचारियों की हड़ताल से शनिवार से 4 दिनों के लिए हुए बैंक बंद

नई दिल्ली। शनिवार से अगले चार दिनों तक सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। अगले चार दिनों तक बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेगी। शनिवार और रविवार को बैंकों की छुट्टी है, जबकि 15 और 16 मार्च को बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल है। बैंकों की हड़ताल के कारण सर्विस बाधित रह सकती है। सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में कर्मचारी यूनियन ने 15 और 16 मार्च को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है।

बता दें कि शनिवार से लेकर मंगलवार तक बैंकों की सर्विस बाधित रहेगी। 13 मार्च, शनिवार को बैंकों की वीकली छुट्टी है। वहीं रविवार को सभी सरकारी और निजी बैंक साप्ताहिक छुट्टी के कारण बंद रहेंगे। इसके अलावा 15 मार्च, सोमवार और 16 मार्च, मंगलवार को बैंकों की हड़ताल है। बैंकों की इस हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं बाधित रहेगी। इस हड़ताल के कारण बैंक से संबंधित कामों में मुश्किल हो सकती है। हालांकि बैंकों का कहना है कि उनकी पूरी कोशिश है कि ग्राहकों को हड़ताल के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो। बैंकिंग सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए वो व्यवस्था कर रहे हैं।
इन यूनियनों का रहेगा समर्थन
इस हड़ताल में पब्लिक सेक्टर के बैंक कर्मचारी शामिल है। इंडियन बैंक्स एसोसिएशनन जानकारी दी है कि यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के नेतृत्व में 15 मार्च और 16 मार्च को हड़ताल का आवाह्न किया गया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले 9 यूनियनों ने इस हड़ताल की घोषणा की है। जिसमें ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिशन,ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन, नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ बैंक एम्प्लॉयज,ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन और बैंक एम्प्लॉयज कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया,इंडियन नेशनल बैंक एम्प्लॉयज फेडरेशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स शामिल है। इन बैंक यूनियन से जुड़े सभी सरकारी बैंक के कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे।

You cannot copy content of this page