सेना एवं पुलिस भर्ती के लिए प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए विधायक व कलेक्टर, युवाओं साथ लगाई 10 किमी दौड़

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। सेना एवं पुलिस भर्ती की फिजिकल ट्रेनिंग के लिए दिए जा रहे प्रशिक्षण में भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव व कलेक्टर डॉ. सरर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने युवाओं की हौसला अफजाई की। उन्होंने युवाओं के साथ 10 किमी की दौड़ भी लगाई। इस दौड़ में एएसपी सिटी रोहित झा, सीएसपी दुर्ग विवेक शुक्ला, टे्रफिक डीएसपी गुरजीत सिंह भी शामिल हुए।
बता दें कि भर्ती के लिए प्रदान किए जा रहे प्रशिक्षण में युवाओं को रनिंग की प्रैक्टिस कराई जा रही है। जिसमें कलेक्टर व विधायक ने शिरकत दी। लगभग एक घंटे में रनिंग कम्प्लीट करने के बाद वे युवाओं से मिले। युवाओं के साथ बातचीत में विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि ट्रेनिंग से हमारा हुनर और निखर जाता है। साथ ही तेजी से दमखम बढ़ता है। इससे आत्मविश्वास भी बढ़ता है। कलेक्टर डॉ. भुरे ने कहा कि युवाओं को यहां मेहनत करता हुआ देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। हम लोगों ने आप लोगों को कोचिंग देने सर्वश्रेष्ठ ट्रेनर उपलब्ध कराए हैं। आज आपके बीच इसलिए आये हैं कि आपको प्रोत्साहित कर सकें। जितनी कड़ी मेहनत जिंदगी में करेंगे, उतनी ही सफलता मिलेगी।
शिविर में लगभग एक हजार युवा ले रहे ट्रेनिंग। इस संबंध में जानकारी देते हुए ट्रेनिंग के नोडल अधिकारी विवेक शुक्ला ने बताया कि आर्मी एवं पुलिस भर्ती के लिए फिजिकली फिट होना बहुत जरूरी होता है। हमारे ट्रेनर इसके लिए युवाओं को टिप्स देते हैं। इन टिप्स से युवाओं को काफी लाभ हो रहा है और इनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। डिप्टी कलेक्टर अरुण वर्मा ने बताया कि डीएमएफ मद के माध्यम से हो रही यह ट्रेनिंग जिले के तीनों ब्लाक में विभिन्न केंद्रों में चलाई जा रही है।

You cannot copy content of this page