कृषि कानून : 21 जनवरी को किसानों से चर्चा करेगी शीर्ष अदालत की गठित समिति

नई दिल्ली। शीर्ष अदालत द्वारा कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई समिति की पहली बैठक मंगलवार को हुई। लगभग दो घंटे चली बैठक के बाद समिति के सदस्य मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य 21 जनवरी को किसानों से मुलाकात करने वाले हैं।समिति ने बताया कि वो एक वेबसाइट बना रही है, जिसपर वो लोगों से मुद्दे पर सुझाव मांगेगी।

सदस्यों ने बताया कि इस मीटिंग में इस पर भी चर्चा की गई कि यह समिति कैसे काम करेगी। साथ ही कहा कि कानूनों पर पहले उनकी विचारधारा क्या थी, इससे चर्चा पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। समिति के सदस्य अनिल घनवट ने कहा कि हमें सभी किसान संगठनों से बात करनी है, जो समर्थन में हैं या ख़िलाफ़ हैं। हमें सभी साझेदारों से बात करनी है कि वो क्या कह रहे हैं, क्या वो चाहते हैं कि कानून रद्द करें या रहे।
उन्होंने कहा कि हम सबको सुनने के बाद शीर्ष अदालत को रिपोर्ट देंगे। 21 तारीख़ को हम किसानों से मिलेंगे। जो हमसे मिलकर बात करना चाहते हैं उनसे हम मिलेंगे, जो नहीं आ सकते उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बात करेंगे। उन्होंने किसान संगठनों से अपील की है कि वो आगे आएं और हमसे बात करें। हम किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं हैं। उन्होंने कहा हम किसान संगठनों से जाकर भी बात करने की कोशिश करेंगे।हम पूरी कोशिश करेंगे। हम सरकार से भी बात करेंगे। हम सबकी बात सुनकर कोर्ट को अपनी रिपोर्ट देंगे।

You cannot copy content of this page