IPL 2020 SRH VS DC: SRH ने दर्ज की IPL 2020 की पहली जीत, राशिद खान हुए भावुक।

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में SRH ने DC को मात देकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है। इस जीत के पीछे लेग स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी ने अहम रोल अदा किया है और इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। राशिद खान ने ये पुरस्कार अपने दिवंगत माता पिता को समर्पित किया है।

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी। राशिद ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के तीन अहम विकेट चटकाए और चार ओवर में महज़ 14 रन खर्चे। उनकी गेंदबाजी के दम पर एसआरएच ने 15 रनों की जीत दर्ज की। मौजूदा सीजन में यह दिल्ली कैपिटल्स की पहली हार थी।

मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेने के बाद राशिद ने कहा, ‘पिछला डेढ साल मेरे लिए काफ़ी कठिन रहा। पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन चार महीने पहले माँ को। वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थी। यह पुरस्कार उन दोनों के नाम। जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता तो वह सारी रात मुझसे बात करती थी’ ।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह दबाव कभी नहीं लेता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं शांतचित्त होकर खेलता हूँ और अपने बेसिक्स दुरूस्त रखता हूँ। कप्तान ने मुझ पर हमेशा भरोसा जताया है और अपने हिसाब से गेंदबाजी करने का मौका दिया है’ ।

You cannot copy content of this page