IPL 13 चेन्नई vs राजस्थान, RR करेगी सफ़र की शुरुआत, जोस बटलर और बेन स्टोक्स नहीं खेल सकेंगे।

चेन्नई vs राजस्थान: IPL के 13वें सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। एक तरफ़ जहाँ धोनी की टीम ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर अपने सफ़र का शानदार आगाज किया है, वहीं राजस्थान रॉयल्स अपने स्टार खिलाड़ियों जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बिना ही अपने सफ़र की शुरुआत करेगी।

राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच में स्टार खिलाड़ियों के बिना ही मैदान पर उतरना है। ऐसे में टीम का प्रदर्शन युवा खिलाड़ियों पर ही निर्भर करेगा। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की बात टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का फिट होकर पहले मैच के लिए उपलब्ध होना है। स्मिथ की अलावा राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में अपने तीन और विदेशी खिलाड़ी मिलर, जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरैन पर दांव लगा सकती है।

राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। बटलर बायो-सिक्योर माहौल से हटकर परिवार के साथ यूएई पहुँचे थे। इस कारण वे 6 दिन क्वारैंटाइन में बिताएंगे। वहीं, स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर है, इस कारण वे उनका इलाज़ कराने के लिए क्राइस्टचर्च में हैं।

जानिये पिच और मौसम का हाल

शारजाह में मैच के दौरान आसमान साफ़ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहाँ स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफ़ी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। यहाँ हुए पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

You cannot copy content of this page