#MeToo In Bollywood, अनुराग कश्यप ने खुद पर लगे आरोपों को बताया गलत, हॉलीवुड से शुरू हुआ ये आंदोलन

नई दिल्ली #MeToo In Bollywood: गैंग्स ऑफ़ वासेपुर जैसी फ़िल्में बनाने वाले अनुराग कश्यप के ऊपर एक्ट्रेस पायल घोष ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगया है। इस आरोप के बाद से एक बार फिर मीटू मूवमेंट चर्चा में आ गया है। हॉलीवुड से शुरू हुआ ये आंदोलन, बॉलीवुड में भी कई बड़े नामों को घसीट चुका है। कई महिलाओं ने आगे आकर अपने साथ हुए गलत व्यवहार के बारे में बात की है। इसमें अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन हाउस फैंटम में सहयोगी रहे विकास बहल से लेकर वरुण ग्रोवर तक नाम आ चुका है।


अनुराग कश्यप ने अपनी वकील प्रियंका खिमानी के जरिए एक बयान जारी किया है. अपने बयान में फिल्ममेकर ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है. एक्ट्रेस के इन आरोपों के बाद 20 सितंबर को एक के बाद एक अनुराग कश्यप ने कई ट्वीट किए और खुद पर लगे इन गंभीर आरोपों पर प्रतिक्रिया दी थी. अब उन्होंने अपनी वकील प्रियंका खिमानी के जरिए एक बयान जारी किया है.
बयान में अनुराग कश्यप ने कहा कि पायल घोष द्वारा उन पर लगाए सभी आरोप गलत हैं और वह इसके खिलाफ कानूनी एक्शन लेने के लिए तैयार हैं. वकील प्रियंका खिमानी के बयान में लिखा गया है, ‘मेरे क्लाइंट, अनुराग कश्यप पर हाल ही में लगे यौन शोषण के झूठे आरोपों से उन्हें गहरा दुख हुआ है. ये आरोप पूरी तरह से झूठे, निंदनीय और गलत हैं. यह दुखद है कि #metoo जैसे महत्वपूर्ण आंदोलन को खुद के स्वार्थ और किसी की चरित्र हत्या के लिए चुना गया.’ ‘इस तरह के गलत आरोप आंदोलन को कमजोर करते हैं और यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के वास्तविक पीड़ितों के दर्द और आघात पहुंचाते हैं.’ हालांकि, पायल घोष के आरोपों के बाद अनुराग कश्यप ने एक के बाद एक क्रमवार कई ट्वीट किए और एक्ट्रेस के आरोपों पर तंज कसा था. अनुराग कश्यप के मुताबिक, यह उनके खिलाफ साजिश के तहत किया जा रहा है.

You cannot copy content of this page