IPL 2020: अंपायर का ग़लत फैसला, वीरेंद्र सहवाग ने अंपायरिंग की आलोचना की।

नई दिल्ली: अंपायर के ग़लत फैसले पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर आलोचना की। जहाँ साफ़ देख जा सकता है कि बल्ला क्रीज में है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मैं मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के चुनाव से खुश नहीं हूँ। जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया वह मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। शॉर्ट रन नहीं था और यही अंतर था।’ ग़लत फैसले से वीरेंद्र सहवाग गुस्सा गए.

आईपीएल का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ। 19वां ओवर कसीगो रबाड़ा करने आए. उस वक़्त पंजाब को 12 गेंद पर 25 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने डिफेंड किया और दूसरी गेंद पर चौका जड़ दिया। फिर उन्होंने तीसरे गेंद पर शॉट खेला और दो रन के लिए भागे। लेकिन अंपायर ने शॉर्ट रन बताकर एक ही रन दिया। आखिरी की तीन गेंद पर पंजाब को 1 रन बनाने थे। स्टोइनिस ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए और मैच को सुपर ओवर तक ले गए.

दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद ही मैच में अंपायरिंग पर सवाल खड़े हो गए हैं। अंपायर ने ग़लत फ़ैसला सुनाते हुए किंग्स इलेवन पंजाब का एक रन काट लिया। जिससे मैच में बड़ा उलटफेर हो गया और मैच सुपर ओवर तक पहुँच गया अंपायर ने शॉर्ट रन देते हुए पंजाब का एक रन काट लिया। लेकिन जब री-प्ले दिखाया गया तो बल्लेबाज का बल्ला क्रीज के अंदर था।

You cannot copy content of this page