IPL सीजन 13 का पहला सुपरओवर, दिल्ली के लिए हीरो बने मार्कस स्टोइनिस, अश्विन हुऐ चोटिल।

IPL 2020: सुपरओवर में पहुँचने वाला आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कागिसो रबाडा गेंदबाजी किये। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल और शिमरोन हेटमेयर ने संभाला मोर्चा, जहाँ दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी। दिल्ली के लिए पहले इस जीत के हीरो मार्कस स्टोइनिस तो फिर सुपरओवर में कागिसो रबाडा रहे, जिन्होंने पंजाब को महज़ दो रन पर ही रोक दिया।

दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाने में सफल रहा जिसमें स्टोइनिस का योगदान अहम रहा। उन्होंने 21 गेंदों पर 53 रन बनाये जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़े थे। शमी ने 15 रन देकर चार विकेट लिये जबकि आईपीएल में पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी प्रभाव छोड़ा और 22 रन देकर एक विकेट लिया। शेल्डन कोटरेल (24 रन देकर दो) ने भी पहले तीन ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी की।

किंग्स इलेवन पंजाब बल्लेबाजी में केएल राहुल ने 21 मयंक अग्रवाल ने 89 करुण नायर ने 01 निकोलस पूरण ने 00 ग्लेन मैक्सवेल ने 01 सरफराज खान ने 12 कृष्णप्पा गौतम ने 20 क्रिस जोर्डन ने 05 मोहम्मद शमी नाबाद 00 बनाये कुल (8-157)

पहला मुकाबले में अश्विन हुऐ चोटिल

अश्विन को पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी पर लगाया गया। उन्होंने करुण नायर और निकोलस पूरण को आउट किया लेकिन अंतिम गेंद पर एक रन रोकने के प्रयास में वह डाइव लगा बैठे और चोटिल हो गए। अश्विन दर्द से परेशान थे और वह दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहार्ड के साथ के मैदान से बाहर चले गए। कंधे की चोट गंभीर होने पर उन्हें टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ सकता है। पिछले सत्र में अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ़ से खेले थे।

You cannot copy content of this page