IPL 2020 LIVE: जानिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के प्लेइंग XI

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सितंबर (आज) को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। हर बार की तरह आईपीएल का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन और पिछले साल रही उप-विजेता टीम के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में चार खिताब जीतने वाली इकलौती टीम मुंबई इंडियंस इस साल अपने खिताब के बचाव के लिए उतरेगी। टीम को बड़ा झटका तब लगा जब श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया। उनकी जगह मुंबई इंडियंस टीम ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल किया है।

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को युवा खिलाड़ियों को निखारने और फिर उन्हें एक वर्ल्ड-क्लास खिलाड़ी बनाने के लिए जाना जाता है। इस मामले में कोई दूसरा कप्तान उनके आस-पास भी नहीं है। एक बेहतरीन खिलाड़ी की पहचान करने और मुसीबत के समय उसकी तारीफ करने से ही वह आज दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक गिने जाते हैं। आईपीएल में भी उनका कप्तानी का जलवा जमकर देखने को मिला है और इस लीग में खिताब जीतने के मामले में नंबर दो पर हैं। पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने अपनी टीम को चार बार खिताब जिताया है। धोनी ने अपनी कप्तानी में विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, आर अश्विन जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ी दिए हैं और अब इस लिस्ट में सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नाम जुड़ गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स VS मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग XI-शेन वॉटसन, मुरली विजय, फैफ डु प्लेसी, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) , केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI-क्विंटन डिकॉक, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (कप्तान) , हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

You cannot copy content of this page