स्वास्थ्य विभाग में 2100 पदों पर नियमित और संविदा पर 3449 पदों पर होंगी नियुक्ति, अगस्त में मंगवाए जा सकते हैं आवेदन

रायपुर (छत्तीसगढ़)। कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार राज्य के अलग-अगल अस्पतालों में  5549 पदों पर भर्तियां करने जा रही है। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री टीएम देव सिंह ने खुद ट्वीट कर दी है।
माना जा रहा है कि इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किए  जा सकते है।आवेदन जारी होने के बाद छात्र इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। 
स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोविड-19 के दौरान प्रदेशवासियों को बेहतर सुविधा प्राप्त हो और युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग 2100 पदों पर नियमित नियुक्तियां, जबकि 3449 पदों पर संविदा भर्तियां करेगा।
राज्य सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार राज्य शासन द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 3449 पदों पर मार्च 2021 तक के लिए संविदा भर्ती और राज्य में स्थापित विभिन्न कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल के 379 पदों पर तीन माह के लिए संविदा भर्ती की अनुमति दी गई है। इसके अलावा सीधी भर्ती से भरे जाने वाले पदों में चिकित्सा अधिकारी के 300 पद, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी के 89 पद, स्टाफ नर्स के 911 पद, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता पुरुष के 350 पद और बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 400 पद शामिल हैं।

One thought on “स्वास्थ्य विभाग में 2100 पदों पर नियमित और संविदा पर 3449 पदों पर होंगी नियुक्ति, अगस्त में मंगवाए जा सकते हैं आवेदन

Comments are closed.

You cannot copy content of this page