छत्तीसगढ़ में नहीं होंगी पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी एवं पीएमसीए की प्रवेश परीक्षाएं

रायपुर (छत्तीसगढ़)। प्रदेश सरकार ने करोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर इस वर्ष राज्य में पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी एवं पीएमसीए की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित नही किए जाने का फैसला लिया है। इन पाठ्यक्रमों में अर्हता परीक्षा की प्रावीण्यता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।
राज्य के कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अवर सचिव द्वारा जारी आदेश के अनुसार राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में तकनीकी पाठ्यक्रमों बैचलर आफ इंजीनियरिंग, बैचलर आफ फामेर्सी/डिप्लोमा इऩ फामेर्सी, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग एवं मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश के लिए व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं नही करवाने का निर्णय लिया है।
आदेश के अनुसार इन तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। आदेश के अनुसार राज्य के बाहर के विद्यार्थियों के लिए जेईई मेन्स एवं एनआईएमसीईटी के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। आदेश के अनुसार प्रवेश की कार्यवाही आन लाइन काउंसिंलिंग के माध्यम से होंगी।

You cannot copy content of this page