जेसीआई दुर्ग-भिलाई के 47 वें स्थापना दिवस पर अध्यक्षों के सम्मान में कराया गया पौधरोपण

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। जेसीआई दुर्ग-भिलाई द्वारा स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में संस्था के 46 अध्यक्षों से सम्मान पूर्वक पौधरोपण कराया गया। चूंकि इस वर्ष कोविड19 के चलते सभी अध्यक्ष व सदस्य कहीं इकट्ठे नहीं हो पाए, इसलिए अध्यक्ष विवेक मालवी शाह ने सभी पूर्व-अध्यक्षों के सम्मान में एक पौधा तथा साथ में एक बधाई-पत्र उन्हें प्रेषित करते हुए उनसे अपने आंगन में पौधरोपण की अपील की। इस कार्य की जिम्मेदारी कार्यक्रम प्रभारी मोनीष अग्रवाल ने बखूबी निभाई। 
संस्था के अध्यक्ष विवेक मालवी शाह ने बताया कि प्रति वर्ष 23 जुलाई के दिन स्थापना दिवस को हम जेसीआई दुर्ग-भिलाई के जन्मदिन के रूप में मनाते है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार आज पौधा लगाने से हमे आने वाले कई वर्षों तक उसके फल प्राप्त होते रहते हैं, उसी प्रकार जेसीआई दुर्ग-भिलाई के पूर्वाध्यक्षों की दूरदर्शिता व मार्गदर्शन का फल आज हमें प्राप्त हो रहा है और आगे भी यूंही मिलता रहेगा। अतः वृक्षारोपण कर संस्था सही मायनों में उनके कार्यकाल के प्रति आभार व्यक्त करती है। 
कार्यक्रम प्रभारी मोनीष अग्रवाल ने बताया कि आमतौर पर यह देखा गया है कि सही देखभाल की कमी के कारण पौधे शीघ्र ही खत्म हो जाते हैं, इसलिए प्रत्येक पूर्वाध्यक्ष द्वारा वृक्षारोपण करवा कर संस्था ने उनके संरक्षण व संवर्धन को भी सुनिश्चित कर लिया ताकि आने वाले समय में ये पौधे जीवनदायी वृक्ष बन जाएं। संस्था के पूर्वाध्यक्ष राजेश ऋचा सांखला व चंद्रप्रकाश अंजू गजवानी ने कहा कि पेड़ों के कम होने से शुद्ध हवा, पानी आदि की भी उपलब्धता कम हो जाएगी। अतः प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल भी करना चाहिए। संस्था के पूर्वाध्यक्ष विकास ममता बाफना, सुरेश सुमन कोठारी, विनोद निधि जैन, प्रशांत प्रतीक्षा गोलछा, नवीन सुमन अग्रवाल, लख्मी रेखा लखवानी, प्रवीण ममता परमार, प्रणय राखी माहेश्वरी, अंशुल रुचिका जैन, नितिन दीक्षा अग्रवाल ने सभी को व्हाट्सएप्प के माध्यम से स्थापना दिवस की बधाई दी तथा वृक्षारोपण के इस नेक कार्य को सराहा। संस्था के सचिवप शरद नीतू गर्ग ने भी सभी को बधाइयाँ प्रेषित की तथा सभी को अपने घर में रहते हुए ही अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की भी अपील की।

You cannot copy content of this page