असम में बाढ़, जॉन अब्राहम और सुनील छेत्री ने ट्वीट कर की सहयोग की अपील

नई दिल्ली:  असम में बाढ़ सम्बंधी घटनाओं से पूरे प्रदेश में लाखों लोग इससे प्रभावित हुए हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी हिस्सों में मॉनसून की सक्रियता बढ़ेगी जो समस्या को और “बढ़ा” सकती है।मौसम विभाग ने बताया कि अनुकूल मौसम सम्बंधी परिस्थितियों के कारण शनिवार और रविवार से देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी भागों में बारिश ​की स्थिति एवं इसकी तीव्रता में वृद्धि होने की संभावना है। असम में बाढ़ को लेकर बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने ट्वीट किया है। “असम को तत्काल सहायता कि ज़रूरत है।”


आर्सेनल फुटबॉल क्लब ने भी कहा है कि संकट के इस दौर में वह असम के लोगों के साथ है। क्लब ने असम के लोगों से हिम्मत से काम लेने की अपील की है।
भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ से प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य असम पर तुरंत ध्यान देने और सहायता दिये जाने की ज़रूरत है क्योंकि यहाँ कई जलमग्न जिलों में लोगों की जान जा चुकी है और काफ़ी लोग विस्थापित हो चुके हैं। बाढ़ से अभी तक 70 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है और राज्य के 26 जिलों में करीब 40 लाख लोग विस्थापित हो चुके हैं। काजीरंगा नेशनल पार्क भी करीब 90 प्रतिशत जलमग्न हो चुका है।
देश में कोविड-19 महामारी के बीच सभी का ध्यान इस विपदा कि ओर कराते हुए छेत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “प्रार्थनाओं के साथ, असम की ओर ध्यान दिये जाने की ज़रूरत और बाढ़ से उबरने के लिये मदद की ज़रूरत है।” उन्होंने लिखा, “इस विपदा में काफ़ी जान जा चुकी हैं, जिसमें लोग और जानवर शामिल है और मैं सिर्फ़ उम्मीद ही कर सकता हूँ कि इनकी संख्या बढ़े नहीं।”

You cannot copy content of this page