जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने दी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को कानूनी नोटिस भेजने की धमकी, जवाब मिला हम पूछते रहेंगे सवाल

रायपुर (छत्तीसगढ़)। राजस्थान में सचिन पायलट को लेकर जारी राजनीतिक उठापटक के बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कानूनी नोटिस भेजने की चेतावनी दी है। उमर अब्दुल्ला उनकी रिहाई और सचिन पायलट की रिश्तेदारी को लेकर भूपेश बघेल द्वारा की गई टिप्पणी से नाराज है।
आपको बता दें कि एक साक्षात्कार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राजस्थान के घटनाक्रम पर सवाल किया गया था। इस पर उन्होंने कहा कि वे राजस्थान के घटनाक्रम का बारीकी से अध्ययन नहीं कर रहे हैं लेकिन यह हैरानी की बात है कि उमर अब्दुल्ला को रिहा क्यों किया गया? उन्हें और महबूबा मुफ्ती को एक ही धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। महबूबा मुफ्ती अभी भी जेल में हैं और उमर अब्दुल्ला बाहर आ गए हैं, क्या ऐसा इसलिए है कि सचिन पायलट उमर अब्दुल्‍ला के बहनोई हैं।
इस टिप्पणी से नाराज जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्ला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि वे ऐसे झूठे और घटिया आरोप सुनकर दंग हो गए कि राजस्थान में सचिन पायलट जो कुछ भी कर रहे हैं, उसका किसी तरह से फारूक अब्दुल्ला या उनकी रिहाई से लेना देना नहीं है। इस मामले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को चेतावनी देते हुए कहा है कि अब बहुत हो गया है और उनके वकील जल्द ही भूपेश बघेल को नोटिस भेजेंगे। इसके जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर पटलवार किया है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान में लोकतंत्र पर हुए घातक हमले से जु़ड़े इस मामले में हम सवाल पूछते रहेंगे।

You cannot copy content of this page