कोरोनावायरस के चलते टी20 वर्ल्ड कप कप स्थगित, अगले साल किया जाएगा आयोजित, तीन टूर्नामेंट की भी बदली तारीख

दुबई। इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेेले जाने वाला टी-20 वर्ल्ड कप को आईसीसी ने स्थगित करने का फैसला लिया है. इससे पहले भी एक बार टी20 वर्ल्ड कप को अपने मूल कार्यक्रम से स्थगित किया गया था। लेकिन कोरोनवायरस की स्थिति अभी भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, तो आईसीसी ने इसे स्थगित करने का फैसला किया है. अब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल किया जाएगा. अपने मूल कार्यक्रम के हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूब-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था.
आईसीसी ने सोमवार को अपनी बैठक के बाद पुष्टि की कि कोविड-19 के कारण टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है. इसी के साथ ही आईसीसी ने आईसीसी के तीन मुख्य टूर्नामेंटों की तारीख में भी बदलाव किया है. इसमें भारत में 2023 में खेले जाने वाला फिफ्टी-फिफ्टी वर्ल्ड कप भी शामिल है. अब टी20 वर्ल्ड कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. इसका फाइनल 14 नवंबर 2021 को होगा.
वहीं साल 2022 में खेले जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2022 में होगा. इसका फाइनल 13 नवंबर 2022 होगा. इसके अलावा फिफ्टी-फिफ्टी वर्ल्ड कप का आयोजन साल 2023 में अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा. और इसक फाइल 26 नवंबर को खेला जाएगा. बहरहाल, टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने से बीसीसीआई की मन की मुराद जरूर पूरी हो गई है. कारण यह है कि बीसीसीआई आईपीएल के लिए विंडो तलाश रहा था. और यह तभी  संभव था, जब वर्ल्ड कप स्थगित हो जाता. सूत्र के अनुसार शुक्रवार को अनौपचारिक रूप से बीसीसीआई की शीर्ष काउंसिल की बैठक में आईपीएल को लेकर विचार-विमर्श हुआ. और अगर इसी विमर्श पर अंतिम मुहर लगी, तो बोर्ड को 44 दिन के भीतर 60 मैचों का आयोजन करना होगा.

You cannot copy content of this page