छत्तीसगढ़ पर फिर मंडराया लॉकडाउन का खतरा, जिले में 100 से अधिक मरीज बढ़ने पर हो सकती है पूर्ण तालाबंदी

रायपुर (छत्तीसगढ़) । छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती करोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य में फिर से लॉकडाउन किए जाने की स्थिति निर्मित हो रही है। संक्रमण पर रोकथाम के लिए सरकार जिला वार लॉकडाउन लगाए जाने पर विचार कर रही है। सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन का अधिकार जिलों के कलेक्टरों को दिया जा रहा है। कलेक्टर क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति के अनुसार लॉकडाउन का निर्णय ले सकते हैं।
सूत्र ने जानकारी दी है कि 20 जुलाई को हरेली त्योहार मनाने के बाद लॉकडाउन करने का निर्णय लिया जा सकता है। लॉकडाउन पर विचार विमर्श करने के लिये सीएम भूपेश बघेल ने सीएम हाउस में एक आपात बैठक आयोजित की है, जिसमें सभी मंत्रियों को बुुलाया गया है।
बैठक में जिन जिलों में कोरोना संक्रमण की संख्या 100 से ऊपर है, वहां पर पूर्ण लॉकडाउन किया जा सकता है और जिन जिलों में कोरोना के कम मामले आये हैं, वहां पर आँशिक लॉकडाउन लागू किए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है। लॉकडाउन 15 दिन का हो या फिर एक सप्ताह का, इस संबंध में निर्णय मंत्रियों के साथ विचार विमर्श के बाद लिया जायेगा।
इस लॉकडाउन के दौरान भी एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिये अनुमति लेनी होगी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ सभी दुकाने और औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रखे जायेंगे। आवश्यक वस्तुओँ से संबंधित दुकानों को भी खोलने का समय निश्चित किया जायेगा और वहां पर सुरक्षा के सभी मानकों का अनुपालन कराया जाना अनिवार्य होगा।

You cannot copy content of this page